Site icon Tech Holl

BGMI Se Paise Kaise Kamaye – 5 Ways To Make Money

BGMI Se Paise Kaise Kamaye

BGMI Se Paise Kaise Kamaye ये question गूगल पे आजकल बहुत ही सर्च किया जा रहा है और बहुत से लोगो के इस बारें में जानें भी होगा की आखिरकार BGMI Se Paise Kaise Kamaye लेकिन उनको इस question का कोई Solution नहीं मिल पाता है तो आज हम इसी सवाल का जवाब देंगे की BGMI Se Paise Kaise Kamaye जा सकते है।

लेकिन ये बताने से पहले हम आपको ये बता दे की BGMI एक गेमिंग APP है न की कोई Money Making App इसको PUBG के Ban करने के बाद Launch किया गया है ये सिर्फ एक गेमिंग अप्प है जो लोगो के मनोरंजन का साधन है But आप बहुत से थर्ड पार्टी Apps का Use करके BGMI से Paise कमा सकते है जो Apps निचे बताये गये है।

BGMI Se Paise Kaise Kamaye

अब हम आपको इन सभी Points को विस्तारपूर्वक समझते है जिससे आपकी सभी क्वेररिएस क्लियर हो जाएगी और आपको समझ आ जायेगा की BGMI Se Paise Kaise Kamaye.

1.अपना Youtube चैनल बनाये ।

BGMI में Officially कोई Earning करने का Method नहीं है लेकिन यदि आपके अंदर Skills अच्छी है And आप BGMI को अच्छे से खेलना जानते हो तो आप यूट्यूब पे उन videos को Upload करके या लाइव स्ट्रीमिंग करके Money Earning कर सकते है।

ये Earning आपके Views और Watch Time पे निर्भर करती है जितने ज्यादा लोग आपकी वीडियो को देखंगे उतनी ही ज्यादा आपकी Earning होगी।बहुत से गमर यूट्यूब को As a Career चुन रखा है और यूट्यूब से काफी ज्यादा Earning कर रहे है।

जैस की आपको पता होगा की यूट्यूब एक ऐसा प्लैटफॉर्म है जहा आप आपके टैलेंट को दूसरो को Show-off कर सकते है,और अपने अंदर के हुनर को दूसरो तक पहुँचाने का एक बहुत ही बेहतरन प्लैटफॉर्म है।

दोस्तों अगर आप अपने लिए YouTube Channel बनाना चाहते हो तो निचे में एक Video दे रहे हो आप यह Video देख के अपना Channel बना सकते हो।

2. ऑनलाइन Tournament में Participate कीजिये ।

आजकल ऐसे बहुत से Apps मौजूद है जिनमे कई टूर्नामेंट्स चलते रहते है जिसपे Participate करके आप अच्छी Earning कर सकते है।
Example के लिए PLAYER ZONE जो की बहुत ही पॉपुलर ऑनलाइन टूर्नामेंट App है जिसमे टूर्नामेंट में Participate करके यदि आप अच्छी Rank में आते है तो आपक्को रैंक के अकॉर्डिंग Earning होती है आप यदि टॉप पे आते है तो आपको इससे अच्छी खासी Earning हो सकती है।

3. पॉपुलर Clan का टीम LEADER बनिए ।

BGMI में बहुत से Clan होते है सभी Clan अपनी अलग अलग Ranking के According पॉपुलर होते है जिस Clan की Ranking जयादा होती ही उसमे High RP वाले Member ही Add हो सकते है। मतलब यदि आप BGMI में अच्छे हो तभी आप उस Clan को Join कर पाओगे वरना नहीं ।

जिस Member की रैंक सबसे ज्यादा होगी वो ही उस Clan का Leader बनता है और यदि आप टीम के लीडर बन जाते है तो बाकी मेंबर आपसे कुछ न कुछ सिखने चाहेंगे और इन सभी मेंबर को आप आपके यूट्यूब चैनल के बारें में बता सकते है जिससे आपके व्यूज बढ़ेंगे और Earning भी।

4.अपना BGMI अकाउंट Sell कीजिये ।

आजकल लोगो ने BGMI को एक बिज़नेस बना रखा है जिसमे वो प्लेयर काफी Benefit उठा रहे है जिनको अच्छा खेलना आता है क्युकी वो अपने अच्छे Performance से अच्छी रैंक पे आ जाते है और अपने अकाउंट को भी पॉपुलर बना लेते है और फिर उसको Sell क्र देते है और एक BGMI अकाउंट से अच्छी खासी Earning हो जाती है ।

BGMI Account खरीदने वाले लोगो की कोई कमी नहीं है जिससे आपको अकाउंट आसानी से Sell भी हो जाते है। इस Method का Use करके भी BGMI यूजर अच्छी खासी Earning कर सकते है।

5.अपनी Website Start कीजिये ।

यदि आप यूट्यूब में वीडियो डालना नहीं चाहते या यूट्यूब में वीडियोस डालने के साथ साथ और भी Earning करना चाहते है तो वेबसाइट/ब्लॉग आपके लिए एक बेहतरीन Option है आप अपनी एक वेबसाइट या ब्लॉग स्टार्ट कर सकते है जिसमे आप लोगो की हेल्प कर सकते है BGMI खेलने में और उनको कुछ ट्रिक या तकनीक सीखा सकते है।

website या Blog स्टार्ट करने के बहुत से प्लैटफॉर्म है जिनका Use कर आप अपना ब्लॉग Start कर सकते है। Youtube और Blog में Difference ये है की यूट्यूब वीडियो Based प्लैटफॉर्म है And वेबसाइट Text Base हालांकि इसमें आप वीडियो और इमेज भी Add कर सकते है, But ज़्यदातर ये Text को ही प्रेफर करता है।

आप अपने ब्लॉग को Monetize भी कर सकते है जिससे आप यूट्यूब के साथ या केवल ब्लॉग से अच्छी खासी Earning कर सकते है।

दोस्तों अगर आप अपना Website बनाना चाहते हो तो आप यहाँ दो Platform का इस्तमाल कर सकते हो Blogger और WordPress है।

यहाँ Blogger पे आप Free में अपना Website बना सकते हो और आप सिर्फ लिकिन अगर आप Domain खरीद के आसानी से एक Professional website setup कर सकते हो।


अगर आप आप चाहते हो की और थोड़ा Professional Website बनाना चाहते हो तो आपको WordPress join करना बहुत जरुरी है।

Conclusion:

दोस्तों मेने आपको ऊपर बताया यह 5 तरीका आप कैसे BGMI Se Paise Kaise Kamaye और मुझे लगता आपको यह सब आसानी से समझ में आया होगा।

अगर आपको यह सबकुछ समझ में आया और आपको यह post अच्छा लगा है तो अपने दोस्तों के साथ Share करे ताकि वो भी खेलते खेलते कुछ पैसे कमाई करले।

May You Like:
BGMI Account Delete Kaise Kare 2 Ways To Delete
How to earn money from Facebook page 2022 full guide

Rate this post
Exit mobile version